Monday, January 5, 2015

samsung galaxy s6

लीक हुई सैमसंग गैलेक्सी S6 की जानकारी, होंगे सभी हाई-टेक फीचर्स
samsung galaxy s6
 सैमसंग कंपनी अपना अगल फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में वेबसाइट nowhereelse ने सैमसंग गैलेक्सी S6 की फोटोज लीक की हैं। गौरतलब है कि इसी फ्रेंच वेबसाइट ने आईफोन 6 की जानकारी लॉन्च से पहले लीक की थी। नई फोटोज में मेटैलिक फ्रेम वाले गैलेक्सी S6 के साथ कुछ जानकारी भी दी गई है। इसके अलावा, कथित तौर पर सैमसंग गैलेक्सी S6 का एक वीडियो भी सामने आया है। एक्सपर्ट्स की मानें तो ये फोन इस साल बार्सिलोना में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (2 से 6 मार्च) में लॉन्च होगा। हालांकि, खबरें ये भी आ रही हैं कि ये फोन इस हफ्ते CES 2015 में लॉन्च हो सकता है।
लीक हुई सैमसंग गैलेक्सी S6 की जानकारी, होंगे सभी हाई-टेक फीचर्स
सैमसंग गैलेक्सी S6 में होगी एज टू एज स्क्रीन -

सैमसंग के नए गैलेक्सी S6 में एज टू एज डिस्प्ले होगा। इसका मतलब स्क्रीन के साइड में आने वाली बॉडी नहीं होगी इसकी जगह मेटैलिक डिजाइन वाले इस फोन में स्क्रीन की विड्थ ज्यादा होगी।

मेटैलिक बॉडी -

इस बार जितनी भी लीक फोटोज और वीडियो गैलेक्सी S6 के लीक हुए हैं उनमें सैमसंग के इस नए फोन के मेटैलिक बॉडी होने की बात कही गई है। हो सकता है गैलेक्सी S5 की कमियों को दूर करने की लिस्ट में सैमसंग कंपनी गैलेक्सी S6 को मेटैलिक लुक दे।

लीक हुई सैमसंग गैलेक्सी S6 की जानकारी, होंगे सभी हाई-टेक फीचर्सआइरिस स्कैनर -  पिछले साल ये चर्चा जोरों पर थी कि गैलेक्सी S5 में आंखों को स्कैन करने वाला आइरिस स्कैनर भी होगा। इस साल यही अफवाह गैलेक्सी S6 के लिए भी सामने आ रही है। CES 2015 (6 जनवरी से 9 जनवरी तक) में व्यूसॉनिक कंपनी पहला आई स्कैन करने वाला फोन लॉन्च करेगी। इससे उम्मीदें बढ़ रही हैं कि सैमसंग भी अपने अगले गैलेक्सी फ्लैगशिप में आइरिस स्कैनर पेश करे। 

इसके अलावा, पहले ये अफवाहें आम थीं कि गैलेक्सी नोट एज की तरह गैलेक्सी S6 में भी थ्री साइड डिस्प्ले दिया जाएगा, लेकिन जो तस्वीरें और वीडियो सामने आया है उसमें सिंपल एज टू एज स्क्रीन दिखाई गई है।

वीडियो से मिली जानकारी -   यूट्यूब पर सैमसंग नॉक्स ऐप को अपडेट करते हुए एक फोन दिखाया गया है। एक्सपर्ट्स की मानें तो ये फोन गैलेक्सी S6 है। ये वीडियो कुछ दिन पहले ही पोस्ट किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग गैलेक्सी S6 में सैमसंग नॉक्स ऐप पहले से ही अपडेटेड आएगा। ऊपर देखें वीडियो। 

होगा डिजाइनर - कुछ समय पहले वेबसाइट PhoneArena ने एक आर्टिकल में लिखा था कि सैमसंग गैलेक्सी S6 को अब कलरफुल बॉडी के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसे फ्लोरोसेंट कलर में पेश किया जाएगा। पिछले साल जो अफवाहें गैलेक्सी S5 के लिए थीं वही इस साल भी हैं। नए गैलेक्सी S6 में QHD (क्वाड HD- HD स्क्रीन से चार गुना बेहतर क्वालिटी (2560*1440 पिक्सल रेजोल्यूशन)) स्क्रीन होगी। इसके अलावा, 3GB रैम के साथ 16 या 20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है।

No comments:

Post a Comment