Thursday, December 31, 2015

Rakesh Jhunjhunwala Latest Portfolio

आज हम बात करेंगे बिग बुल और दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो Rakesh Jhunjhunwala Latest Portfolio की। हजारों-लाखों छोटे इन्वेस्टर उन शेयरों में निवेश करते हैं, जिनमें राकेश झुनझुनवाला पैसा लगाते हैं। प्रिसिजन इन्वेस्टमेंट सर्विसेज के अविनाश गोरक्षकर हमारे साथ हैं इनके पोर्टफोलियों पर चर्चा करने के लिए। लेकिन पहले जान लेते हैं कि राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कौन-कौन से शेयर हैं।

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो Rakesh Jhunjhunwala Latest Portfolio से कुल 13 शेयर हम आपके सामने लेकर आ रहे हैं। राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में टाइटन का शेयर है और इस कंपनी में उनकी 8.57 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के टाइटन के शेयरों का कुल वैल्युएशन 2671 करोड़ रुपये का है। उनके पोर्टफोलियो में ल्युपिन का शेयर है और इस कंपनी में 1.47 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के ल्युपिन के शेयरों का कुल वैल्युएशन 1221 करोड़ रुपये का है। उनके पोर्टफोलियो में क्रिसिल का शेयर है और इस कंपनी में 5.64 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के क्रिसिल के शेयरों का कुल वैल्युएशन 769 करोड़ रुपये का है।

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो Rakesh Jhunjhunwala Latest Portfolio में एनसीसी का शेयर है और इस कंपनी में उनकी 10.23 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के एनसीसी के शेयरों का कुल वैल्युएशन 444 करोड़ रुपये का है। उनके पोर्टफोलियो में रैलिस इंडिया का शेयर है और इस कंपनी में 10.34 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के रैलिस इंडिया के शेयरों का कुल वैल्युएशन 359 करोड़ रुपये का है। उनके पोर्टफोलियो में जियोमेट्रिक का शेयर है और इस कंपनी में 18.87 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के जियोमेट्रिक के शेयरों का कुल वैल्युएशन 235 करोड़ रुपये का है।

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में डीएचएफएल का शेयर है और इस कंपनी में उनकी 3.43 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के डीएचएफएल के शेयरों का कुल वैल्युएशन 235 करोड़ रुपये का है। उनके पोर्टफोलियो में एस्कॉर्ट्स का शेयर है और इस कंपनी में 10.18 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के एस्कॉर्ट्स के शेयरों का कुल वैल्युएशन 214 करोड़ रुपये का है। उनके पोर्टफोलियो में एमसीएक्स का शेयर है और इस कंपनी में 3.94 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के एमसीएक्स के शेयरों का कुल वैल्युएशन 179 करोड़ रुपये का है।

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो Rakesh Jhunjhunwala Latest Portfolio में डेल्टा कॉर्प का शेयर है और इस कंपनी में उनकी 9.32 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के डेल्टा कॉर्प के शेयरों का कुल वैल्युएशन 168 करोड़ रुपये का है। उनके पोर्टफोलियो में फर्स्टसोर्स का शेयर है और इस कंपनी में 3.73 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के फर्स्टसोर्स के शेयरों का कुल वैल्युएशन 106 करोड़ रुपये का है। उनके पोर्टफोलियो में पोलारिस का शेयर है और इस कंपनी में 4.99 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के पोलारिस के शेयरों का कुल वैल्युएशन 106 करोड़ रुपये का है। उनके पोर्टफोलियो में वीआईपी का शेयर है और इस कंपनी में 6.64 फीसदी हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के वीआईपी के शेयरों का कुल वैल्युएशन 95 करोड़ रुपये का है।

प्रिसिजन इन्वेस्टमेंट सर्विसेज के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि लंबी अवधि के लिहाज से डेल्टा कॉर्प में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। साथ ही अगर नतीजे अच्छे रहे तो वीआईपी इंडस्ट्रीज में भी खरीदारी का अच्छा मौका बन सकता है। अविनाश गोरक्षकर ने निवेशकों को ये सलाह दी है कि राकेश झुनझुनवाला के पसंदीदा शेयरों में लंबी अवधि के लिए निवेश करेंगे तो ही अच्छा फायदा देखने को मिल सकता है। अविनाश गोरक्षकर ने बताया कि टाइटन के कारोबार में 10 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिल सकती है। ऐसे में अगर मध्यम से लंबी अवधि का नजरिया है तो टाइटन में निवेश किया जा सकता है।

अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक 2-3 साल की अवधि के लिए एमसीएक्स में खरीदारी की जा सकती है। इस साल मॉनसून अच्छा नहीं होने की वजह से एस्कॉर्ट्स थोड़ा दबाव में दिख सकता है। लेकिन आगे मॉनसून अच्छा रहा तो एस्कॉर्ट्स में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। आगे क्रिसिल में भी अच्छी तेजी आने की उम्मीद है। एनसीसी में अपनी बैलेंसशीट से काफी कर्ज कम किया है और आगे दरों में कटौती का सिलसिला जारी रहता है, तो इस शेयर में तेजी आने की पूरी गुंजाइश है।


rakesh jhunjhunwala

rakesh jhunjhunwala tips

rakesh jhunjhunwala portfolio

rare enterprises

rakesh jhunjhunwala latest portfolio

rakesh jhunjhunwala holdings

rakesh jhunjhunwala biography

rakesh jhunjhunwala blog

rakesh jhunjhunwala net worth

No comments:

Post a Comment